सुल्तानपुर (CNF) /  उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पूर्व कैबिनेट मंत्री पं. जय नरायण तिवारी ने हाथ का साथ छोड़ साइकिल पर सवारी करने का ऐलान किया है। पूर्व कैबिनेट मंत्री जय नरायण तिवारी यूपी में तत्कालीन कांग्रेस और बसपा की सरकार में मंत्री रह चुके हैं। उनके सपा में जाने की घोषणा के बाद समर्थकों में अपार खुशी देखने को मिल रही है।

बता दें कि पंडित जय नारायण तिवारी पुराने और दिग्गज कांग्रेसी नेताओं में शुमार रहे हैं। जिस समय में पंडित श्रीपति मिश्रा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे उस दौर में पंडित जय नारायण तिवारी उनके दाहिने हाथ हुआ करते थे। यही नहीं, उन्हें गांधी परिवार के करीबियों में भी गिना जाता था। ये बात अलग है कि उत्तर प्रदेश से कांग्रेस की सरकार जाने के बाद वो अपने राजनैतिक वजूद तलाशने के लिए बसपा का दामन थाम चुके हैं। हां, बाद में उन्होंने घर वापसी की थी। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान वो अमेठी में राहुल गांधी के लिए जमकर वोट मांगते नजर आए थे।

पूर्व मंत्री जय नारायण तिवारी ने भले ही आज सपा का दामन थाम लिया हो, लेकिन उनकी राजनैतिक राह आसान नहीं हैं। दरअसल, पूर्व मंत्री इसौली और जयसिंहपुर विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं, जहां उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था। बता दें कि पूर्व विधायक अरुण वर्मा जयसिंहपुर सीट से सपा के दावेदार है तो वहीं, अरुण की गिनती अखिलेश यादव के खास लोगों में होती है। उधर, इसौली सीट से सपा विधायक अबरार अहमद बीजेपी लहर में दुबारा जीतकर विधानसभा जाने वाले हैं और वो इस बार भी प्रबल दावेदार हैं। ऐसे में पूर्व मंत्री का ये सफर भी जोखिम भरा है।

28910cookie-checkकांग्रेस को झटका: पूर्व कैबिनेट मंत्री जय नारायण तिवारी ने थामा सपा का दामन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now