वाराणसी। भारत में आस्‍ट्रेलिया के हाई कमिश्‍नर और भूटान के राजदूत बैरी ओफैरेल अपने यूपी के पहले आधिकारिक दौरे पर सोमवार को वाराणसी पहुंचे। मंगलवार की सुबह गंगा में नौका विहार करते हुए सुबह-ए-बनारस को देखा। इस दौरान उन्‍होंने काशी के विभिन्‍न मंदिरों और ऐतिहासिक स्‍थलों का भ्रमण क‍िया। इस दौरान उनके साथ बीएचयू से जुड़े पदाधिकारी और प्रशासन के लोग भी मौजूद रहे। ओफैरेल ने कहा, ‘उत्‍तर प्रदेश भारत का एक महत्वपूर्ण राज्य है। उत्तर प्रदेश की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा के लिए मैं उत्साहित हूं।’

नारस हिंदू विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से बीएचयू पीआरओ और निदेशक ने बताया कि बीएचयू के विज्ञान संस्थान स्थित महामना सभागार भवन में बैरी ओफैरेल का अकादमिक कार्यक्रम भी प्रस्‍तावित है। शिक्षण संस्‍थानों में शोध और दोनों देशों के विश्‍वविद्यालयों के बीच आपसी समन्वयन बढ़ाने को लेकर आयो‍जित कार्यक्रम में भी वह प्रतिभाग करेंगे।

आस्‍ट्र्रेलिया के हाई कमिश्‍नर अपने पहले उत्‍तर प्रदेश के आधिकारिक दौरे पर वाराणसी में हैं। भोले की नगरी में उन्‍होंने राजनीतिक व्‍यक्तियों के साथ मुलाकात के अलावा शिक्षण संस्‍थाओं और व्‍यापार को मजबूत करने के लिए औद्योगिक संस्‍थानों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। मंगलवार की सुबह गंगा में नौका विहार क‍िया। उनका बीएचयू में शोध और दोनों विश्‍वविद्यालयों के बीच शोध को लेकर समन्‍वय पर भी परिचर्चा का कार्यक्रम है।

35680cookie-checkआस्‍ट्रेलिया के हाई कमिश्‍नर पहुंचे वाराणसी, नौका विहार कर सुबह-ए-बनारस का उठाया लुत्‍फ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now