मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। मायावती ने जेल में बंद गैंगस्टर से नेता बने धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह को जौनपुर सीट से टिकट दिया। मायावती ने वाराणसी सीट से अतहर जमाल लारी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ खड़ा किया। बसपा ने 11 लोकसभा क्षेत्रों – वाराणसी, जौनपुर, बलिया, गाज़ीपुर, बदायूँ, बरेली, सुल्तानपुर, फर्रुखाबाद, बांदा और डुमरियागंज के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी ने मैनपुरी से अपना उम्मीदवार बदलकर शिव प्रसाद यादव को मैदान में उतारा है।

बहुजन समाज पार्टी की सूची में मैनपुरी से शिव प्रसाद यादव (परिवर्तित), बदायूँ से मुस्लिम खान, बरेली से छोटेलाल गंगवार, सुल्तानपुर से उदराज वर्मा, फर्रुखाबाद से क्रांति पांडे, बांदा से मयंक द्विवेदी और डुमरियागंज से ख्वाजा समसुद्दीन को टिकट दिया गया है। इसके अलावा बलिया से लल्लन सिंह यादव, जौनपुर से श्रीकला सिंह (धनंजय सिंह की पत्नी), ग़ाज़ीपुर से उमेश कुमार सिंह और वाराणसी से अतहर जमाल लारी बसपा से चुनावी मैदान में उतरे हैं।

मायावती ने देश में धर्म और हिंदुत्व की आड़ में अत्याचार होने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि देश की जनता इस लोकसभा चुनाव में नाटक, जुमलेबाजी या गारंटी के झांसे में नहीं आएगी। पीलीभीत और मुरादाबाद में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए बसपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में सत्ता में आने पर अन्य पार्टियों के विपरीत उनकी पार्टी जमीनी स्तर पर ठोस काम करेगी जैसा कि उसने सत्ता में रहते हुए उत्तर प्रदेश में किया था। उन्होंने पीलीभीत में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इस चुनाव में कोई नया या पुराना नाटक, जुमलेबाजी या गारंटी काम नहीं करेगी, क्योंकि देश के लोग समझ गए हैं कि गरीबों, कमजोर वर्गों, मध्यम आय समूहों और अन्य मेहनतकश लोगों से किए गए अच्छे दिन के कई वादे कागजी गारंटी हैं।

929480cookie-checkUP: बसपा ने 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की, बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला होंगी जौनपुर से प्रत्याशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now