मुंबई(CNF)/  महाराष्ट्र मे एक बार‍ फिर कोरोना का प्रकोप बढ़ चुका है। हर दिन यहां कोरोना पॉजिटिव की संख्‍या बढ़ती जा रही है। रविवार को जलाना के एक मंदिर में आने वाले 55 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद इस मंदिर को अस्‍थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र के जालना में जिला प्रशासन ने अस्थायी रूप से एक मंदिर को बंद कर दिया है। जयदेव वादी नाम का यह मंदिर ‘जलाभिषेक’ हिंदू संप्रदाय के अनुयायियों का एक महत्वपूर्ण केंद्र है। “मंदिर में जिले और राज्य के विभिन्न हिस्सों से भक्तों आते है, जो यहां कर रह भी सकते हैं। अधिकारी ने कहा, मंदिर में और आसपास रहने वाले ऐसे ही पचपन लोगों ने कोरोनोवायरस का परीक्षण किया है जो पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद मंदिर को बंद कर दिया गया।।उन्होंने कहा कि मंदिर के चारों ओर बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं और प्रशासन की ओर से जाने वाले रास्ते खोद दिए गए हैं ताकि श्रद्धालुओं को वहां जाने से रोका जा सके।

इसके बाहर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। ग्रामीणों और मंदिर समिति के सदस्यों की स्क्रीनिंग के लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की एक टीम को गांव में तैनात किया गया है। अधिकारी ने कहा, “प्रशासन ने हर साल मंदिर में लगने वाले मेले को इस बार रद्द कर दिया है।” पिछले कुछ दिनों में जालौन जिले में कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि देखी गई है। रविवार को, जिले में 96 संक्रमण मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्‍या 14,528 हो गई है जबकि अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से 384 लोगों की मौत हो चुकी है।

33860cookie-checkमहाराष्ट्र: जालौन में जालिचा देव मंदिर में 55 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, बंद किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now