नई दिल्ली(CNF) /  गुजरात निकाय चुनावों के लिए 6 बड़े शहरों में आज यानी रविवार को वोटिंग शुरू हो गई है। कोरोन गाइडलाइंस के बीच सुबह 7 बजे से वोटिंग प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। वोटिंग शाम को पांच बजे तक चलेगी। जिन शहरों में आज मतदान हो रहा है, उसमें अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, भावनगर, जामनगर और राजकोट शामिल है। इन नगर निगम को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अग्नि परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है। अगले साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले इस निकाय चुनावों में सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के नारंगपुरा मतदान केंद्र पर वोट डाला।

सूरत और अहमदाबाद के कई मतदान केंद्रों पर लोगों की भारी भीड़।

गुजरात निकाय चुनाव में वडोदरा के मतदान केंद्र पर वोटिंग जारी ।

अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, भावनगर, जामनगर और राजकोट में नगर निगम चुनाव के लिए लोग घरों से बाहर आकर बढ़-चढ़ कर वोट डाल रहे हैं।

निकाय चुनाव के लिए पोलिंग बूथ पर लंबी कतारें देखने को मिल रही है। अहमदाबाद के एक बूथ की तस्वीर।

आज होने वाले चुनाव के लिए कुल 575 सीटों के लिए वोटिंग होगी। इसके लिए 2276 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें से 577 भाजपा के, 566 कांग्रेस के, 470 आम आदमी पार्टी के, 91 राकांपा और अन्य दलों के 353 जबकि 228 निर्दलय उम्मीदवार है।

 अमित शाह भी डालेंगे वोट

कोरोना से संक्रमित मुख्यमंत्री विजय रूपाणी आज अपने गृहनगर राजकोट में मतदान डालेंगे। वोटिंग से पहले उनका कोरोना टेस्ट किया जाएगा। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी रविवार को गुजरात निकाय चुनाव में अहमदाबाद वोट डालेंगे। इस निकाय चुनाव को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के लिए बड़ी परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि निकाय चुनावों के नतीजे आगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव का मिजाज तय करेंगे।

गुजरात निकाय चुनावों को लेकर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। स्थानीय निकाय चुनावों के लिए 43000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किए गए हैं। कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जा रहा है। 6 शहरों में मतदान के लिए 11477 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से 3858 केंद्रों को संवेदनशील माना गया है। वहीं 1656 केंद्रों को अतिसंवेदनशील माना गया है। चुनाव में 13946 वीएम मशीनों का इस्तेमाल हो रहा है।

 

31910cookie-checkनई दिल्ली(CNF): गुजरात निकाय चुनाव के लिए 6 बड़े शहरों में वोटिंग जारी, अमित शाह ने डाला वोट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now