तिरुवनंतपुरम: केरल राज्य में जल्‍द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके चलते राहुल गांधी समेत कांग्रेस के अन्‍य दिग्गज नेता केरल में अभी से डटे हुए है और किसान आंदोलन के अलावा भारत में आसमान छूते पेट्रोल डीजल के दाम को लेकर केंद्र पर जमकर हमला कर रहे हैं।वहीं शुक्रवार को कांग्रेस नेता शशि थरूर ने केरल के तिरुवंनतपुरम में सचिवालय के सामने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों के विरोध में ऑटो को रस्‍सी से बांध कर ढकेला। इस विरोध प्रदर्शन में उनके साथ केरल कांग्रेस पार्टी के कई नेता भी थे। शशि थरूर के साथ कांग्रेस के नेताओं ने भी सड़क पर ऑटो को रस्‍सी से घसीटा।

बता दें गुरुवार को पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने पेट्रोल डीजल के बढ़े दामों के विरोध में स्‍कूटर पर पीछे बैठकर कोलकाता में प्रदर्शन किया था।ममता ने नायाब तरीके से विरोध जताते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटी से विधानसभा गईं। इस दौरान वो एक जगह स्‍कूटी से अपना संतुलन खो बैठीं और गिरती-गिरती बचीं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वहीं अब शशि थरूर ने रस्‍सी से ऑटो रिक्‍शा घसीट कर पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर प्रदर्शन किया है। इस वीडियो में शशि थरूर ऑटो जिस पर इंडिया लिखा हुआ है उसे घसीटते हुए नजर आ रहे हैं। शशि थरूर ने रैली में कुर्ता पैजामा पहना हुआ था और मुंह पर पूरे समय मास्‍क लगाए दिखे।

अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर कसा था ये तंज

वहीं शुक्रवार को अखि‍लेश ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि इसने आम आदमी की मुश्किलें बढ़ा दी है। एलपीजी सिलेंडर के दाम ने भी लोगों को परेशान कर रखा है। अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, ‘पेट्रोल पहुंचा सौ पर और सिलेंडर हजार, फि‍र भी कहती ‘सरकार’ सब है गुलजार, बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार भाजपा बाहर।’

कुछ जगह पर 100 रुपए तक बिक रहा पेट्रोल

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। मंगलवार को पेट्रोल के दाम 35 पैसे बढ़े जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल 90.93 रुपए प्रति लीटर हो गया है। मायानगरी मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए के आसपास पहुंच गई है। दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 81 रुपए 32 पैसे है।

 

40140cookie-checkपेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों के विरोध में शशि थरूर ने रस्‍सी से घसीटा ऑटो, देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now