गाजीपुर। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को गोद लिए युवक ब‍िजेंद्र की शादी समारोह में शि‍रकत करने गाजीपुर आएंगे। राजनाथ सिंह 1:15 म‍िनट पर वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट से प्रस्थान कर कार से 2:15 बजे निरीक्षण गृह सैदपुर पहुंचेंगे। इसके बाद 2:25 बजे निरीक्षण गृह सैदपुर से प्रस्थान 2:30 बजे बृजेंद्र कुमार के समारोह में प्रतिभाग करेंगे। यहां से तीन बजे वाराणसी के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। राजनाथ सिंह के आगमन को लेकर सैदपुर नगर के वार्ड संख्या-11 के मदारीपुर मोहल्ले के लोग बेहद खुश हैं। प्रशासन की ओर से तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

कौन हैं ब‍िजेंद्र कुमार, जिनकी शादी में आ रहे राजनाथ स‍िंह

ब‍िजेंद्र यादव ने वर्ष 2002 में आश्रम पद्धति विद्यालय वाराणसी में टॉप किया था। इसी दौरान राजनाथ सिंह ने विद्यालय के तत्कालीन प्रधानाचार्य से फोन कर दो गरीब और होनहार बच्चों को गोद लेने की इच्छा जताई थी। इसके बाद उन्‍होंने टॉपर बिजेंद्र और चौबेपुर के रहने वाले उसके साथी शि‍वप्रसाद को गोद लिया था। गोद लेने के बाद उन्होंने पढ़ाई-लिखाई की पूरी जिम्मेदारी निभाई। अब बिजेंद्र डॉक्‍टर बन गए हैं, जबकि साथी शिवप्रसाद दिल्ली में सिविल सेवा की तैयारी कर रहे हैं। ब‍िजेंद्र अब शादी कर रहे हैं, 27 फरवरी को उनकी शादी होनी है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह खुद उनकी शादी में पहुंचकर आशीर्वाद देंगे।

डीएम, एसपी ने लिया तैयारियों का जायजा

रक्षामंत्री के आगमन से पहले जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक डॉ. ओमप्रकाश सिंह ने बिजेंद्र के परिवारजनों से मुलाकात कर तैयारियों का जायजा लिया। घर के बाहर बने प्रधानमंत्री आवास में रक्षामंत्री का बैठना तय हुआ। मकान तक जाने के लिए रास्ते का निर्धारण कि‍या गया है। डीएम ने ईओ संतोष मिश्र को नालियों व सड़क पर उगे घासों की सफाई कराने का निर्देश दिया। इसके बाद डाक बंगले में सीएमओ डॉ. जीसी मौर्या, एसडीएम विक्रम सिंह, तहसीलदार दिनेश कुमार, बीडीओ दिनेश मौर्या के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

39530cookie-checkगाजीपुर के युवक की शादी में शामिल होंगे रक्षा मंत्री राजनाथ स‍िंह, 19 साल पहले लिया था गोद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now