बाईट -:- गीता देवी पीड़िता

औरैया(CNF)
रिपोर्ट -:- अन्जुमन तिवारी
महिलाओं को न्याय दिलाने व निर्भय बनाने हेतु चलाये जा रहे मिशन महिला शक्ति अभियान के बावजूद औरैया जिले में एक महिला अपने पति के द्वारा दूसरी शादी करलेने की शिकायत लेकर अपने 2 बच्चों के साथ पुलिस के आलाधिकरियों के चौखट पर नाक रगड़ने को विवश है लेकिन उसे लगातार 2 साल से सिर्फ जांच के बाद कार्यवाही का आश्वाशन तो अवश्य मिल जाता है लेकिन इंसाफ आज तक नही मिला क्योंकि उसकी शिकायत किसी और से नही बल्कि खाकीधारी अपने दरोगा पति से है ।
पीड़ित महिला के अनुसार दरोगा जी अपने पद का हनक दिखाते हुए न सिर्फ दूसरी शादी कर ली बल्कि फर्जी हलफनामा लगाकर कानून की जमकर धज्जियां उड़ाते हुए एक के बाद एक कई संगीन अपराध कर डाले लेकिन कार्यवाही आज तक नही हुई ।

वीओ 1 -:- यूपी के औरैया जनपद में ककोर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपने दरोगा पति अमर सिंह की शिकायतिप्रार्थनापत्र दिया ।
पीड़ित महिला के अनुसार पुलिस विभाग में दरोगा दरोगा के पद तैनात अमर सिंह जोकि जनपद कानपुर देहात से स्थानांतरण से आये है , इन्होंने अपनी पहली शादी पीड़िता से वर्ष 2000 में शादी हुई व 2 बच्चे जिसमे 18 वर्षीय पुत्र व 13 वर्षीय पुत्री भी है लेकिन इस सबके बावजूद दरोगा अमर सिंह ने झूठा फर्जी हलफनामा देकर दूसरी शादी कर ली , जबकि पति की सारे कागजो व सरकारी अभिलेखों में अभी तक वही पत्नी नामित है , लेकिन इन सबके बावजूद इन दरोगा जी पर इसलिए कार्यवाही नही हो रही है क्योंकि इतने सारे जघन्य अपराध किसी आम आदमी ने बल्कि खाकीधारी दरोगा ने की है और विभाग भी अपने कर्मचारी को बचाएगा किसी को न्याय क्यो दिलाएगा ?

वीओ 2 -:- वही इस पूरे मामले में पुलिस के आलाधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे है क्योंकि दरोगा जी कोई एक नही बल्कि एक के बाद कई संगीन अपराध किये लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई ।
1-:- दरोगा जी ने अपनी पहली पत्नी को बिना छोड़े बिना तलाक दिए दूसरी शादी कर ली ।
2 -:- दरोगा जी ने हलफनामे में अपने आपको अविवाहित बताया जबकि दरोगा अमर सिंह पूर्व से ही विवाहित व 2 बच्चों के पिता है , लेकिन गलत हलफनामे की कार्यवाही आम आदमी पर होती है खाकीधारी दरोगा के सारे अपराध माफ है ।
3 -:- दरोगा जी दूसरी शादी के बाद से अपनी पहली पत्नी को दर दर भटकने को विवश कर दिया लेकिन विभाग अपने कर्मचारी पर कार्यवाही कैसे करें इसलिये दूसरे जनपद में चलरही अज्ञात जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही जांच के बाद कार्यवाही की बात कह रहे है ।

लेकिन आखिर इतने वर्षों से भटक रही महिला को सारे प्रमाण होने के बाद भी आखिर न्याय क्यो नही मिल पा रहा है ? क्या इस महिला को दरोगा की पत्नी होने का अभिशाप मिला है ?

30570cookie-checkऔरैया(CNF) / खाकीवर्दी से परेशान इंसाफ मांगती महिला |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now