लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखि‍लेश यादव पूर्वांचल के दौरे पर हैं। अपने दौरे के दूसरे दिन वह यहां पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिले। अखि‍लेश ने शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला क‍िया। अखि‍लेश ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की मुश्किलें बढ़ा दी है। एलपीजी सिलेंडर के दाम ने भी लोगों को परेशान कर रखा है। अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, ‘पेट्रोल पहुंचा सौ पर और सिलेंडर हजार, फि‍र भी कहती ‘सरकार’ सब है गुलजार, बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार भाजपा बाहर।’

तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्षी दल लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं। विपक्षी नेता सरकार पर निशाना साध रहे हैं। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की कीमतों को लेकर लगातार सरकार को घेर रहे हैं। बसपा प्रमुख मायावती भी इस मुद्दे पर लगातार ट्वीट कर रही हैं। मंगलवार को पेट्रोल के दाम बढ़ने के बाद मायावती ने ट्वीट में कहा, ‘देश में पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस जैसी जरूरी वस्तुओं की कीमतों में अनावश्यक ही अनवरत वृद्धि करके कोरोना प्रकोप, बेरोजगारी व महंगाई आदि से त्रस्त जनता को सताना सर्वथा गलत व अनुचित। इस जानलेवा कर वृद्धि के माध्यम से जनकल्याण के लिए धन जुटाए जाने का सरकार का तर्क कतई उचित नहीं। केन्द्र व राज्य सरकारें अगर पेट्रोल, डीजल आदि पर कर की लगातार मनमानी वृद्धि करके जनता की जेब पर जो भारी बोझ हर दिन डाल रही हैं उसे तत्काल रोका जाना बहुत ही जरूरी। वास्तव में यही सरकार का देश की करोड़ों गरीब, मेहनतकश जनता व मध्यम वर्ग पर बड़ा एहसान व भारी जनकल्याण होगा।

‘ उधर, गुरुवार को यूपी सरकार ने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर टैक्‍स कम करने के लिए कोई भी प्रस्‍ताव पर विचार नहीं किया जा रहा है। सरकार का कहना है कि कोविड-19 महामारी के कारण राज्‍य में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को बेहतर बनाने और अन्‍य विकास कार्यों के लिए धन की आवश्‍यकता है। इसलिए पेट्रोल-डीजल पर वैट को कम नहीं किया जा सकता है। बता दें कि पिछले तीन दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। मंगलवार को पेट्रोल के दाम 35 पैसे बढ़े थे, जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल 90.93 रुपए प्रति लीटर हो गया है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए के आसपास पहुंच गई है। दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 81 रुपए 32 पैसे है।

39470cookie-checkPetrol-Diesel की बढ़ती कीमतों पर अखिलेश का तंंज, फिर भी ‘सरकार’ कहती है सब है गुुलजार…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now