सुलतानपुर(CNF) /पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी आज तीन दिवसीय दौरे पर सुल्तानपुर पहुंच गई है,श्रीमती गांधी मंगलवार सुबह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग कार्यालय की भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होगी। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं संघ के सहकार्यवाह दत्तात्रेय वोस्ले समेत बड़ी संख्या में संघ के अधिकारी व कार्यकर्त्ता मौजूद रहेंगे।श्रीमती गांधी इसके अतिरिक्त केंद्रीय बजट पर आयोजित जन-चौपालों सहित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी।सांसद मेनका संजय गांधी ने शास्त्रीनगर आवास पहुँचते ही दर्जनों लोगों की समस्याओं को सुना और तत्काल समाधान के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को फोन किया।

असरोगा टोल प्लाजा पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांसद श्रीमती मेनका गांधी ने कहां की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का विभाग कार्यालय अवध क्षेत्र का केंद्र होगा जो पर्यटन नगरी अयोध्या के सबसे समीप होगा। राम वन गमन पथ पर स्थापित इस कार्यालय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा युवाओं को राष्ट्रीयता से जुड़े कार्य के लिए प्रेरित किया जाएगा। श्रीमती गांधी ने कहा कि कोरोना काल के बाद लंबे समय से बंद प्रधानमंत्री सड़क योजना अब शुरू कर दी गई है। जिसके तहत सुल्तानपुर जिले की 128 करोड़ रुपए की लागत से 144 किलोमीटर लम्बी 22 सड़कों के निर्माण की स्वीकृति भी मिल चुकी है।उन्होंने कहा शहर से गांव को जोड़ने में यह सड़कें वरदान सिद्ध होगी। सांसद श्रीमती गांधी ने मुख्यमंत्री के द्वारा गरीब मजदूर और किसान के बच्चों को आईएएस, पीसीएस एवं अन्य तकनीकी शिक्षा देने के लिए शुरू की गई अभ्युदय कोचिंग की सराहना की। उन्होंने जिले में 200 प्राथमिक विद्यालयों के हो रहे कायाकल्प को भी सराहनीय कदम बताया। उन्होंने कहा कि अब गांव के बच्चे भी अपना सपना साकार करने में कामयाब होंगे। इसके पूर्व सांसद मेनका संजय गांधी के असरोगा टोल प्लाजा पहुँचने पर पूर्व जिला अध्यक्ष करूणा शंकर द्विवेदी , सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, भाजपा जिला उपाध्यक्ष संजय सिंह त्रिलोकचंदी, आनन्द द्विवेदी, विजय सिंह रघुवंशी,भाजपा नेता संदीप सिंह, सुनील वर्मा ,शशिकान्त पांडे,संदीप मिश्रा, उत्तम सिंह, बृजेश वर्मा,अरूण द्विवेदी, प्रदीप यादव, रूपेश जायसवाल, बबलू पांडे, मोहित सिंह , रामकेश यादव ने जोरदार स्वागत किया।

23880cookie-checkसुलतानपुर(CNF)/ तीन दिवसीय दौरे पर पहुंची सांसद मेनका संजय गांधी बोली युवाओं के लिए राष्ट्रीय प्रेरणा का स्रोत बनेगा संघ का विभाग कार्यालय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now