लखनऊ (CNF) /  राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र की शुरुआत हंगामे और नारेबाजी के बीच शुरू हुई। बजट सत्र की शुरुआत के साथ ही किसान आंदोलन और उन्नाव में बेटियों के साथ हुई दर्दनाक घाटनाएं भी सदन में गूंजी। इस दौरान कांग्रेस-बसपा और समाजवादी पार्टी के विधायक बजट सत्र से वॉकआउट कर गए। वहीं, 1:20 बजे के आसपास यूपी विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

किसानों के मसले पर SP का हंगामा, स्पीकर से मिले BSP के Rebel MLA | वनइंडिया हिंदी

कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने कहा, सोचा था राज्यपाल अभिभाषण की शुरुआत शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देकर करेंगी। लेकिन ये सरकार संवेदनहीन है। इस दौरान उन्नाव में बेटियों साथ हुई दर्दनाक घटना का मुद्दा भी बजट सत्र में गूंजा। इस दौरान कांग्रेस विधानमंडल दल ने राज्यपाल के अभिभाषण का विरोध दर्ज कराते हुए कहा फिर से सदन बुलाने और दोबारा अभिभाषण की मांग की।

बता दें, यह बजट योगी सरकार का अंतिम पूर्ण बजट होगा। इस बजट सत्र के दौरान सरकार कई महत्वपूर्ण विधेयकों को भी सदन में पास करने की तैयारी कर रही है। आज शुक्रवार को बजट सत्र की शुरुआत आज सुबह 11 बजे राज्यपाल के अभिभाषण के साथ हुई। इस दौरान राज्यपाल ने सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई। अभिभाषण के दौरान बोलते हुए राज्पाल आनंदीबेन पटेल ने कहा, ‘कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को प्रभावित किया है। हमारा देश व प्रदेश भी महामारी की चपेट में आया। किंतु पीएम मोदी के मार्गदर्शन में यूपी सरकार ने कोरोना संकट काल में दृढ़ इच्छा शक्ति, परिपक्वता, संवेदनशीलता के साथ कोरोना संक्रमण को प्रभावित होने से सफलता हासिल की है जिसकी सराहना पीएम मोदी व WHO भी कर चुका है।’

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान समाजवादी पार्टी के सदस्य गेट नंबर एक से विधान भवन पहुंचे और उन्होंने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की अगुवाई में सदस्यों ने चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के समक्ष धरना देकर सरकार विरोधी नारे लगाए। सपा नेताओं ने कहा, ‘जबसे भाजपा सरकार आई है, कमर तोड़ महंगाई है। नया कृषि क़ानून वापस लो, वापस लो। इस दौरान सपा सदस्यों ने नारेबाजी करते हुए हाथों में ले रखी तख्तियां भी राज्यपाल के सामने लहराए।

28350cookie-checkसत्र के दौरान उन्नाव में हुई घटना की गूंज, कांग्रेस नेता ने कहा- संवेदनहीन चुकी है योगी सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now