लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है। तो वहीं, यूपी पुलिस का एक मैसेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें पुलिस द्वारा उत्तर प्रदेश के सभी थाना क्षेत्रों में 30 दिनों तक मास्क चेकिंग अभियान चलाने की बात कही गई है। साथ ही मास्क ना लगाने पर चालान के साथ जेल भी होगी?। सोशल मीडिया पर मैसेज के वायरल होने के बाद देर शाम यूपी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस मैसेज का खंडन किया गया है।

यूपी पुलिस ने वायरल मैसेज की बताई सच्चाई

यूपी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज का खंडन करते हुए सच्चाई बताई गई है। यूपी पुलिस ने लिखा, ‘कतिपय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह भ्रामक मैसेज चलाया जा रहा है कि, उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा 30 दिन का मास्क चेकिंग का अभियान चलाया जायेगा।’ उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा मास्क चेकिंग का 30 दिन का ऐसा कोई भी अभियान नही चलाया जा रहा है, और न ही ऐसी कोई सूचना प्रसारित की गई है। अतः ऐसी भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें, जो भी इस प्रकार की भ्रामकता फैलायेगा, उसके विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

क्या लिखा है वायरल मैसेज में

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है मैसेज में लिखा, ‘कल प्रात:9 बजे से उत्तर प्रदेश के सभी थाना क्षेत्रो में मास्क चेकिंग का 30 दिनों का अभियान चलाया जाएगा। सभी शहर एवं ग्रामवासी मास्क का प्रयोग करें और चालान की कार्यवाही से बचें और साथ ही 10 घंटे की अस्थाई कारावास (जेल) सजा से भी बचे। निवेदक- उत्तर प्रदेश पुलिस, उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जनहित में जारी

ऐसी खबरों को किया जाए नजर अंदाज यूपी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर ऐसी मैजेस और खबरों को नजर अंदाज करने की बात कही है। इतना ही नहीं, यूपी पुलिस ने लिखा है कि जो भी इस प्रकार की भ्रामकता फैलायेगा, उसके विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

39440cookie-checkमास्क चेकिंग अभियान का मैसेज हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, यूपी पुलिस ने बताई सच्चाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now