PHOTO–ARUN KUMAR
फोटो परिचय- डीएम की चैखट पर पिता-पिता व बच्चे संग खड़ी पीड़िता।
फतेहपुर(CNF)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा महिलाओं एवं बच्चियों को न्याय दिलाये जाने के लिए भले ही भरसक प्रयास किये जा रहे हों लेकिन पुलिस प्रशासन ही मुख्यमंत्री की मंशा पर पानी फेरने का काम कर रहा है। ऐसा ही एक मामला बुधवार को सामने आया जहां बिन ब्याही एक मां पुलिस की हीलाहवाली के चलते न्याय के लिए दर-दर भटक रही है। पीड़िता अपने नवजात बच्चे व माता-पिता के संग जिलाधिकारी की चैखट पर पहंुची और बलात्कारी की गिरफ्तारी सुनिश्चित कराये जाने की मांग की। जिलाधिकारी ने पीड़िता को आश्वासन दिया कि जल्द ही बलात्कारी जेल की सलाखों के पीछे भेजा जायेगा।
जिलाधिकारी को दिये गये शिकायती पत्र में जहानाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम मंगलपुर टकौली गांव के एक व्यक्ति ने बताया कि उसकी 16 वर्षीय पुत्री दो फरवरी वर्ष 2020 को घर से ट्यूबवेल जा रही थी तभी रास्ते में सरसिज मोहन उर्फ राजू ने उसको रोक लिया और बात करने के बहाने उसे घर ले गया। जहां उसकी पुत्री की इच्छा के विपरीत तमंचा लगाकर उसके साथ बलात्कार कर डाला। पुत्री ने लोकलाज के भय से बात को छिपा लिया और जब वह गर्भवती हुयी तो मामले की जानकारी मां को हुयी। मां ने जब पुत्री से सख्ती से पूछताछ की तो पुत्री ने बलात्कार की घटना परिजनों को बतायी। इस पर परिजनों ने थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ तहरीर दी। थाने के कई चक्कर लगाने पर पुलिस ने अभियुक्त सरसिज मोहन उर्फ राजू के खिलाफ धारा 376, 506 आईपीसी व 3/4 पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। उधर न्याय की आस में वह लोग बार-बार थाने के चक्कर लगाते रहे लेकिन पुलिस ने आज तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की। शिकायती पत्र में पीड़िता के पिता ने बताया कि उसकी पुत्री ने आठ फरवरी 2021 को एक आविधिक पुत्र को जन्म भी दे दिया है। पिता ने आरोप लगाया कि पुलिस मामले की निष्पक्ष विवेचना भी नहीं कर रही है। जिलाधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए पीड़िता को आश्वासन दिया कि अभियुक्त को शीघ्र गिरफ्तार करके जेल की सलाखों के पीछे भेजकर उसे न्याय दिलाया जायेगा।

26760cookie-checkफतेहपुर(CNF)/ पुलिस की हीलाहवाली से न्याय के लिए भटक रही बिन ब्याही मां – जिलाधिकारी की चैखट पर बच्चे संग पहुंच बलात्कारी की मांगी गिरफ्तारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now