REPORT–AMJAD KHAN

PHOTO–ARUN KUMAR

बिन्दंकी/फतेहपुर(CNF)

बिन्दकी तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत चौड़गरा कस्बे में हाइवे किनारे बने नाले से बड़े हादसे को दावत दे रहे हैं। हाल हि नाले की सफाई समय पर न होने के कारण नाले चौक से जाम हो गया था। उक्त नाले का पाने सड़कों में भरने लगा था। जिससे दुकानदारों में आक्रौश व्याप्त था। जब मामला मीडिया की सुर्खियों में आया तो जिम्मेदार अधिकारी अपनी कुंभकरण की नींद से जागकर नाले की चटा-पट उक्त नाले की सफाई कराई। परंतु उक्त नाले की सफाई होने के बाद नाले के ऊपर रखे जाने वाली पटिया नाले की सफाई के दौरान रोड़ किनारे रख दी गई। फिर रोजाना शाम को जाम लगने लगा। दो तीन दिन बीत जाने के बाद जब जिम्मेदार अधिकारियों ने उक्त नाले के ऊपर रखे जाने वाली पटिया नाले पर न लगाई। तो कुछ लोगों ने तहसील के जिम्मेदार अधिकारी से कहते हुए। पटिया रखवाने के लिए कहा। तो जिम्मेदार अधिकारी ने एडिओ पंचायत से उक्त नाले के ऊपर रखे जाने वाले पटिया को रखवाने के लिए कहा। परंतु कुछ ग्राम सभा के जिम्मेदार अधिकारी अपनी मनमानी करते हुए कुछ जगह नाले में पटिया रखा दी। अपना उल्लू सीधा कर लिया। उक्त नाला खुला पड़ा होने से बड़े हादसे को दावत दे रहा है। दुकानदारों को उक्त खुले नाले पड़े होने की वजह से दुकान में कोई भी ग्राहक समान लेने के लिए नही आ रहा था। जिसे कुछ दुकानदारों ने मिलकर उपजिलाधिकारी बिन्दंकी को प्रार्थना-पत्र देकर अधूरे पड़े उक्त नाले में भी पटिया रखाए जाने के लिए गुहार लगाई है।
इस संबंध में विकास खंड अधिकारी मलंवा ने बताया कि किसी वजह से ग्राम सभा के अधिकारियों ने पूरे नाले में पटिया नही रखाई है। ग्राम सभा के अधिकारियों से कहकर उक्त नाले के ऊपर बहुत जल्द पटिया रखा दी जाएगी।
इस संबंध में उपजिलाधिकारी बिदंकी प्रियंका सिंह ने बताया कि एडीओ पंचायत अधिकारी को उक्त नाले के ऊपर रखे जाने वाली पटिया रखाए जाने को लेकर दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। एक-दो दिन में उक्त नाले के ऊपर पटिया रेखा दी जाएगी।

43020cookie-checkफतेहपुर(CNF)/ चौड़गरा कस्बे के नाले बडे़ हादसे को दे रहे दावत |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

For Query Call Now