PHOTO–ARUN KUMAR
 सम्मेलन को सम्बोधित करतीं केन्द्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति।
फतेहपुर(CNF)। देश के हित में काम करेंगे काम का लेंगे पूरा दाम के नारे के बीच भारतीय मजदूर संघ के आयोजित जिला सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए जिले की सांसद एवं केन्द्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर वह उच्च स्तर पर वार्ता करेंगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशन में देश नई दिशा की ओर बढ़ रहा है। हब सब को मिलकर एक आहूत रूप में अपना योगदान देने की जरूरत है।
शहर के वीआईपी रोड स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इण्टर कालेज में रविवार को भारतीय मजदूर संघ का जिला सम्मेलन आयोजित हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय राज्यमंत्री ने शिरकत की। मजदूरों ने पुरानी पेंशन लागू कराये जाने, मृतक आश्रितों की शत-प्रतिशत भर्ती किये जाने, निजीकरण पर रोक लगाये जाने सहित अन्य मांगों को मुख्य अतिथि के समक्ष उठाया। जिस पर केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि कर्मचारियों की मांगों को लेकर उच्च स्तर पर वार्ता की जायेगी। सैकड़ों वर्षों के इंतजार के पटाक्षेप के बाद अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण प्रारम्भ हो चुका है। यह एक मानव जाति के लिए गौरवान्वित होने का पर्व है। संघ के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह रज्जू भइया ने कहा कि हम उस विचारधारा से नहीं आते हैं जहां पर कहा जाता है कि हमारी मांगे पूरी हो चाहे जो मजबूरी हो। हमारी विचारधारा तो उस नींव पर आधारित है जिसमें राष्ट्रहित व उद्योग हित सर्वोपरि है। बाद में श्रमित हित पर टिकी है इसलिए हम लोग देश हित में करेंगे काम काम के लेंगे पूरे दाम को चरितार्थ करते हैं। जो सरकार मजदूर विरोधी होगी निजीकरण पर अमादा होगी हम उसका खुलकर विरोध करेंगे लेकिन देश कमजोर नहीं होने देंगे। प्रान्तीय मंत्री संदीप मिश्र ने कहा कि भारतीय डाक कर्मचारी संघ वर्ग-3 की मण्डलीय कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए राहुल सिंह चैहान को मण्डलीय मंत्री व राजेन्द्र कुमार को मण्डलीय अध्यक्ष की घोषणा की। वहीं दूसरी ओर भारतीय मजदूर संघ के विभाग प्रमुख राधेश्याम पाण्डेय ने जिले की कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए विष्णु कुमार वर्मा को जिलाध्यक्ष एवं राहुल सिंह चैहान को जिला मंत्री घोषित किया। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष मिश्र, ज्ञानेन्द्र सिंह, प्रदीप सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश बाजपेयी, वीरेन्द्र पाण्डेय, जयशंकर गुप्ता, गजेन्द्र सिंह, धीरेन्द्र यादव, महेन्द्र गुप्ता, आरके पाल, रहसुल जमां, अनुपम सिंह, केशव ंिसंह आदि मौजूद रहे।

33120cookie-checkफतेहपुर(CNF)/ कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर उच्च स्तर पर वार्ता करने का दिया आश्वासन प्रधानमंत्री के निर्देशन में नई दिशा की ओर बढ़ रहा देश: साध्वी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now