PHOTO–ARUN KUMAAR
– विप्र संदेश पत्रिका का हुआ विमोचन, समाज के प्रबुद्ध जनों को किया गया सम्मानित
– रचनाओं के माध्यम से साहित्यकारों ने बांधा समां, श्रोता हुए मंत्रमुग्ध
गाजीपुर, फतेहपुर(CNF)। जिले के गाजीपुर कस्बा स्थित पंचायत भवन परिसर में राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ द्वारा आयोजित किए गए उपनयन संस्कार, चित्र संदेश पत्रिका के विमोचन व कवि सम्मेलन में ब्राहमण समाज के लोगों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा। कार्यक्रम को देखकर मानो ऐसा लग रहा था जैसे समाज के लोग एकजुटता का संदेश देते हुए नजर आ रहे हो। कार्यक्रम में उमड़ी भीड़ व उसके उत्साह ने कार्यक्रम को ऐतिहासिकता प्रदान की। मंच पर मौजूद वक्ताओं ने कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ जिस तरह से समाज के लोगों को एकजुट करने का काम कर रहा है उसकी जितनी भी सराहना की जाए कम है। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जहानाबाद विधानसभा के पूर्व विधायक आदित्य पाण्डेय समेत समाज के कई गणमान्य लोगों की उपस्थिति ने समाज के लोगों को एकजुट होकर आने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में समाज के लोगों को अधिक से अधिक जिताने की अपील की। कार्यक्रम के दौरान समाज के प्रबुद्धजनों का माल्यार्पण कर स्वागत भी किया गया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि जहानाबाद के पूर्व विधायक आदित्य पाण्डेय ने कहा कि समाज के लोग जागे और सामाजिक एवं राजनीतिक भागीदारी में अहम भूमिका निभायें। कहा कि एकजुट होकर समाज के लोगों को ग्राम पंचायत से लेकर लोकसभा तक पहुंचाने का काम करें, तभी हम और हमारा समाज सुरक्षित रहेगा। उन्होंने नाम न लेते हुए भारतीय जनता पार्टी की केंद्र व प्रदेश की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इन सरकारों ने जिस तरह से ब्राह्मण समाज को दबाने का काम किया है। आने वाला वक्त भाजपा को गर्त पर पहुंचा देगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी की सरकार में समाज के लोगों का उत्पीड़न किया गया है उसे समाज कभी नहीं भूलेगा और आने वाले वक्त में इसका सबक सिखाएगा। उन्होंने कहा कि अब हम लोगों को आवश्यकता है कि एक मंच साझा करें। उन्होने कहा कि समाज में जो भी कुरीतियाॅ व्याप्त है व सामाजिक बुराइयां हैं उनको त्याग कर एक-दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलें तभी एक सशक्त समाज की स्थापना पूरी होगी और ब्राह्मण समाज का खोया हुआ मान-सम्मान पुनः वापस आ पाएगा।
कार्यक्रम के संयोजक/महासंघ के जिलाध्यक्ष अनिल त्रिपाठी उर्फ मनीष भैया ने कहा कि आज हम लोगों को आवश्यकता है कि एकजुट होकर समाज के दबे-कुचले व पिछड़े लोगों की मदद करें। कहा कि इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ दिन-रात काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि ब्राह्मणों को अपनी ताकत दिखानी होगी तभी उसका खोया हुआ मान सम्मान लौट सकता है। कार्यक्रम के दौरान करीब आधा सैकड़ा बटुको का उपनयन संस्कार कराया गया। वहीं विप्र संदेश पत्रिका का विमोचन भी कराया गया। कार्यक्रम के दौरान कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया। जिसमें समाज के साहित्यकारों ने एक से बढ़कर एक रचनाएं प्रस्तुत कर श्रोताओं को मंत्र-मुग्ध कर दिया। इस मौके पर योगेश मणि पाण्डेय, अंकित दीक्षित, शंकर पाण्डेय, रवि पाण्डेय, आशीष तिवारी, देवकान्त अवस्थी, नन्दू तिवारी, राज तिवारी, शिवमंगल मिश्रा आदि मौजूद रहे।

25410cookie-checkफतेहपुर(CNF)/ ऐतिहासिकता को स्पर्श करता दिखा राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ का उपनयन संस्कार कार्यक्रम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now