राज धर्म का सम्मान करते हुए मुख्य्मंत्री योगी ने किया अपने पड़ोसी के इलाज मे मदद

गोरखपुर  (CNF) संवादाता शाहिद खान

गोरखपुर/ह्रदय रोग से ग्रसित गोरखपुर के हुमायूंपुर उत्तरी(नया क्षेत्र) की यासमीन खातून पत्नी मोहम्मद नसीम, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लम्बी उम्र की कामना कर रही हैं। कहती हैं कि मुख्‍यमंत्री जी ने मेरा जीवन बचाने के लिए 1.50 लाख रुपये की मदद की है। मैं और पूरा परिवार इसके लिए उनका जीवन भर ऋणी रहेगा।
ह्दय रोग से पीड़ित यासमीन खातून को चिकित्सकों ने ऑपरेशन की सलाह दी थी। लेकिन यासमीन के पास इतने रुपये नहीं थे कि वे अपना उपचार करा सके। यासमीन खातून ने नगर निगम के उप सभापति ऋषि मोहन वर्मा से मुलाकात कर अपनी समस्या बताई। ऋषि मोहन की सलाह पर उन्होंने उपचार के लिए डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल लखनऊ से अपना इस्टीमेट तैयार कराया। चिकित्सकों ने ऑपरेशन का 3 लाख रुपये का खर्च बताया था। आर्थिक रूप से कमजोर मोहम्मद यासमीन ने कहा कि यदि उसे आधी रकम भी मिल जाएगी तो शेष का इंतजाम कर अपना उपचार करा लेगी।
पिछले दिनों जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के प्रवास पर थे, यासमीन खातून ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा के ने सीएम को बताया कि यासमीन अपना उपचार नहीं कर सकती इसलिए उन्हें मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से मदद मिलनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने यासमीन को भरोसा दिया कि उन्हें मदद मिलेगी। कार्यालय प्रभारी वीरेंद्र सिंह ने प्रमुख सचिव अनुभाग 4 उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ कार्यालय इस बाबत वार्ता भी की। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से रामनोहर लोहिया अस्पताल के खाते में डेढ़ लाख रुपये स्वीकृत होकर स्थानांतरित कर दिया गया है। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद यासमीन खातून और उनका परिवार खुश है। उनका परिवार सीएम योगी आदित्यनाथ एवं नगर निगम सभापति ऋषि मोहन के प्रति आभार व्यक्त कर रहा है।

17910cookie-checkगोरखपुर(CNF) /मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने गोरखपुर की यास्मीन को इलाज के लिए दी डेढ़ लाख रूपए की मदद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now