उत्‍तर प्रदेश केे गोरखपुर के गोला स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर शनिवार को नसबंदी के दौरान चिकित्सक ने दो मरीजों को थप्पड़ मार दिया। इसकी सूचना के बाद परिजन अस्पताल में हंगामा करने लगे। विवाद बढ़ने के बाद डॉक्टर समेत ऑपरेशन कर रही टीम ने खुद को ओटी में बंद कर लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने उग्र लोगों को समझाबुझाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम को सुरक्षित बाहर निकाला।

शनिवार को सीएचसी पर नसबंदी कैंप का आयोजन हुआ। जिला नसबंदी टीम में शामिल टीम आपरेशन करने स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंची। शनिवार को कुल 23 महिलाओं का नसबंदी के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ था। बताया जाता है कि महिलाएं समय से अस्पताल पहुंची। दोपहर तक 18 महिलाओं का आपरेशन हो चुका था। नसबंदी के लिए अबरूस निवासी अखंड प्रताप चंद की पत्नी ज्योति चंद, मेहड़ा निवासी अमरजीत की पत्नी खुशबू, बेलपार पाठक निवासी प्रेमनारायण की पत्नी आशा देवी का ऑपरेशन हुआ। ओटी के बाहर तीनों को पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड में रखा गया। वहां पर तीनों महिलाएं हंगामा करने लगी। महिलाओं ने कहा कि ऑपरेशन करने वाली टीम के एक डॉक्टर ने थप्पड़ मारा है। थप्पड़ का निशान उनके गाल पर पड़ गया है। महिलाओं ने इसकी जानकारी गांव की आशा कार्यकत्री के साथ ही परिजनों को दिया।

अस्पताल पर शुरू हुआ हंगामा
इस सूचना के बाद महिलाओं के परिजन अस्पताल पहुंच गए। इस घटना को देख आशा कार्यकत्रियां भी उद्वेलित हो गईं। वह परिजनों के साथ मिलकर हंगामा करने लगी। परिजन ऑपरेशन थिएटर के बाहर जुट गए। वह डॉक्टर और टीम को बाहर निकलन के लिए ललकारने लगे। जिससे डरकर डॉक्टर ने ऑपरेशन करने वाली पूरी टीम के साथ अपने को ओटी में बंद कर लिया। इस हंगामे के कारण पांच महिलाओं का आपरेशन नहीं हो सका। उन्हें वापस लौटना पड़ा।

पुलिस ने मामले को कराया शांत
किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जैसे-तैसे परिजनों को समझाया। मामला शांत होने के बाद पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को ओटी से बाहर निकाला।

मामले की होगी जांच
इस मामले में परिजनों के आरोप की जांच होगी। सीएचसी अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है। डॉक्टर पर लगे आरोप गंभीर हैं। पूरे घटना की जांच कराई जाएगी। चिकित्सक पर आरोप सिद्ध हुआ तो उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा जाएगा। जबकि थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने तहरीर मिलने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि तहरीर नहीं मिली है। अगर परिजन तहरीर देंगे तो कार्रवाई की जाएगी।

43950cookie-checkगोरखपुर(CNF)/ डिलीवरी ऑपरेशन के दौरान डॉक्‍टर ने महिला को जड़ा थप्‍पड़, अस्‍पताल में हंगामा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now