मुंबई-दिल्‍ली समेत पांच शहरों से लिए शुरू हुईं उड़ानें               संवाददाता शाहिद खान की रिपोर्ट

गोरखपुर(CNF)। कोहरे की वजह से स्‍थगित चल रही प्रयागराज की उड़ान फिलहाल स्थगित हो गई है। करीब एक सप्‍ताह पहले मौसम खराब होने का हवाला देते हुए उड़ान बंद की गई थी। लेकिन अब यात्रियों की संख्‍या कम होने की वजह से उड़ान को स्थगित कर दिया गया है। एक साल पहले गोरखपुर से प्रयागराज की उड़ान शुरू हुई थी।
2020 की शुरुआत के साथ इंडिगो एयरलाइंस ने गोरखपुर से प्रयागराज के लिए फ्लाइट शुरू की थी। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए टिकट का रेट 999 रुपये से लेकर 1700 तक किया था। शुरूआती दिनों में 70 सीटर विमान से औसतन हर रोज 40 से 50 यात्री सफर करते थे। कोरोना संक्रमण के दौरान हवाई सेवा बंद हो गई। जुलाई में दोबारा शुरूआत होने के बाद यात्रियों की संख्‍या कम हो गई। औसतन रोजाना 20 से 25 यात्री ही सफर कर रहे थे। इसको देखते हुए इंडिगो ने एक सप्‍ताह पहले उड़ान बंद कर दी।
*70 मिनट में पहुंचते थे प्रयागराज;*
इंडिगो के विमान से यात्रियों को प्रयागराज पहुंचने में 70 मिनट लगते थे। सड़क मार्ग से जाने में 10 से 12 घंटे लगते थे। माघ मेला से पहले हवाई सेवा बंद होने से श्रद्धालुओं में निराशा है।

*कोलकाता से आने वाली फ्लाइट जाती थी प्रयागराज*
सुबह 11.10 बजे इंडिगो की जो फ्लाइट कोलकाता से आती थी वही प्रयागराज जाती थी। प्रयागराज से गोरखपुर लौटने के बाद फिर कोलकाता जाती थी। अब कोलकाता से आने वाली फ्लाइट गोरखपुर से ही लौट जा रही है।
मौसम साफ होने से पटरी पर लौटी हवाई सेवा
मौसम साफ होने से मुंबई, दिल्‍ली, कोलकाता, हैदराबाद और बेंगलुरु की हवाई सेवा पटरी पर लौट आई है। कोहरे की वजह से सुबह 8.30 बजे बेंगलुरु से आने वाला विमान सुबह 11 बजे गोरखपुर पहुंच रहा था। दिल्‍ली, मुंबई की फ्लाइट भी लेट थी।

14970cookie-checkगोरखपुर से प्रयागराज की फ्लाइट स्‍थगित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

For Query Call Now