सुशील कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

कानपुर(CNF)/इंटरनेट की नई—नई तकनीकों से जहां लोगों को काफी सहूलियतें मिलती हैं तो वहीं साइबर अपराध भी लगातार बढ़ता जा रहा है। साइबर अपराधियों पर लगाम लगाना पुलिस के लिए चुनौती भरा कार्य है, जिसका फायदा ऐसे लोग बराबर उठा रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को एचबीटीयू का आफिशियल ट्वीटर हैंडल साइबर अपराधियों ने हैक कर आपत्तिजनक मैसेज ट्वीट कर दिये। वहीं पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरु कर दी है।

उत्तर प्रदेश के प्रमुख तकनीकी विश्वविद्यालयों में एक कानपुर के हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय में एलुमनाई एसोसिएशन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि उनके ऑफिशल टि्वटर हैंडल पर कुछ लोगों ने असंवैधानिक भाषा का प्रयोग कर आपत्तिजनक मैसेज ट्वीट किए हैं। एलुमनाई एसोसिएशन का यह भी कहना है कि इस कृत्य से विश्वविद्यालय और एलुमनाई एसोसिएशन की छवि धूमिल हुई है। पुलिस ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए ट्विटर हैंडल आईडी को बंद कराने के लिए कार्रवाई शुरु कर दी है। इसके साथ ही नवाबगंज थाने में इस बाबत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक पश्चिम डा. अनिल कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आईटी के विशेषज्ञों से भी वार्ता की जा रही है। बताया कि जल्द ही ऐसे साइबर अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

24320cookie-checkकानपुर(CNF)/एचबीटीयू का ट्वीटर हैंडल हुआ हैक, मुकदमा दर्ज — पुलिस ने ट्वीटर हैंडल को बंद कराने के लिए शुरु की कार्रवाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now