1. आगरा (सीएनएफ)पुलिस ने हथियारों के तीन सौदागरों को मंगलवार की आधी रात को शमसाबाद रोड, ताजगंज से गिरफ्तार कर लिया। गिरोह के सदस्य एटा और मथुरा से हथियारों को खरीदने के बाद उन्हें आगरा, फीरोजाबाद और धौलपुर में बदमाशों को बेचता था। पुलिस ने गिरोह से हथियारों का जखीरा बरामद किया है।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों के नाम फुरकान निवासी कबीर कुंज, आनंद नगर जगदीशपुरा, फुरकान उर्फ हकला निवासी सैय्यदपाड़ा आलमगंज लाेहामंडी और रिजवान उर्फ भूरा निवासी नौबस्ता निवासी लोहामंडी हैं। उनका एक साथी सोमू निवासी अलीगंज, एटा भाग निकला। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वह मथुरा के हथिया गांव और एटा के अलीगंज से हथियार खरीदते थे। उन्हें तीन हजार रुपये में तमंचा, 20 हजार रुपये में पिस्टल मिलती थी। तमंचों को वह ढाई से तीन हजार रुपये में बेचते थे। वहीं पिस्टल को 30 से 40 हजार रुपये में बेचते थे। इन हथियारों को वह आगरा, फीरोजाबाद और धौलपुर के शातिरों को बेचते थे।

एसएसपी ने बताया कि गिरोह के तार आसपास के जिलों से जुड़े हुए हैं। इसमें दस लोग और शामिल हैं। गिरोह ने किन- किन लोगों को हथियार बेचे, इसकी जानकारी की जा रही है। पूछताछ में सामने आया है कि गिरोह अब तक बड़ी संख्या में तमंचे और पिस्टल लोगों को बेच चुका है। गिरोह से 27 तमंचे, तीन पिस्टल और 24 कारतूस बरामद किए हैं।

प्रेमिका काे मारने के लिए दी थी सुपारी

गिरफ्तार आरोपित फुरकान उर्फ दीन वाला ने पुलिस की पूछताछ बताया कि आलमगंज निवासी फुरकान उर्फ सेठ ने उसे और सोमू को अपनी प्रेमिका की हत्या की सुपारी दी थी। फुरकान उर्फ सेठ की प्रेमिका उस पर शादी करने का दबाव बना रही थी। उसका कहीं और रिश्ता तय होने में बाधा बन रही थी। इसके चलते वह प्रेमिका को रास्ते से हटाना चाहता था।

कारतूस उपलब्ध कराता था एक गन हाउस

पुलिस को आरोपितों से पूछताछ में जानकारी मिली है कि गिरोह को कारतूस ताजगंज क्षेत्र का एक गन हाउस उपलब्ध कराता था। अब इस गन हाउस की कुंडली भी पुलिस खंगाल रही है।

गिरफ्तार करने वाली टीम

प्रभारी क्राइम ब्रांच आलोक शर्मा, इंस्पेक्टर ताजगंज उमेश चंद्र त्रिपाठी, एसआइ मोहित कुमार, हेड कांस्टेबिल त्रिपाठी सर्विलांस टीम, कांस्टेबिल महेश,पंकज, रियाजउद्दीन, मदन, रामवीर आदि।

5950cookie-checkआगरा पुलिस ने हथियारों के तीन सौदागरों को किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now