बर्लिन: कोरोना वायरस की वजह से मास्क हमारी जिंदगी के लिए कितना जरूरी हो चुका है ये तो हम बस जानते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम मास्क लगाना भूल जाते हैं और कुछ ऐसा ही हुआ संसद में भाषण देने के बाद जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के साथ। संसद में भाषण के बाद एंजेला मर्केल मास्क पहनना भूल गई और फिर उन्होंने जो रिएक्शन दिया उसका वीडियो पूरी दुनिया में वायरल हो रहा है।

मास्क भूलने पर डर गईं एंजेला मर्केल वाकया 20 फरवरी का है जब जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल संसद सत्र को संबोधित कर रही थीं। संबोधन के दौरान उन्होंने पोडियम पर अपना मास्क उतारकर रख दिया लेकिन जब भाषण खत्म कर जाने लगीं तो अपना मास्क वापस लगाना भूल गईं। एंजेला मर्केल भाषण के बाद अपनी सीट पर जा बैठीं लेकिन कुछ ही सेकेंड्स के बाद उन्हें ख्याल आया कि वो अपना मास्क लगाना भूल चुकी हैं और फिर वो बुरी तरह से घबरा गईं। फौरन एंजेला मर्केल अपनी सीट से उठीं और करीब करीब भागते हुए फिर से पोडियम के पास मास्क लेने पहुंची। मास्क लगाने के बाद एंजेला मर्केल ने राहत की सांस ली।

एजेंला मर्केल का मास्क भूलना और फिर बुरी तरह घबराते हुए फिर से मास्क लगाने का वीडियो अब पूरी दुनिया में वायरल हो रहा है और लोग उस वीडियो पर अलग अलग प्रतिक्रियाएं जे रहे हैं। चंद सेकेंड्स के वीडियो में मास्क भूलने और हड़बड़ी में मास्क लेने के लिए भागने के दौरान एंजेला मर्केल के चेहरे का जो एक्सप्रेशन था, वो वीडियो जब समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने ट्वीट किया तो लोगों की अलग अलग प्रतिक्रियाएं आने लगीं।

एंजेला मर्केल का वीडियो वायरल

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा Angela Merkel panics as she forgets her face mask on the lectern after a speech। जिसके बाद इस वीडियो पर पूरी दुनिया से प्रतिक्रिया आने लगी। 10 लाख से ज्यादा लोग इस ट्वीट को शेयर कर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

स्पीफन लंग नाम के एक ट्वीटर यूजर ने एंजेला मर्केल के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि ‘ऐसा हमसब के साथ हमेशा होता रहता है। मैं एंजेला मर्केल को बहुत सारे मुद्दों पर सपोर्ट नहीं करता हूं, लेकिन निश्चित तौर पर मास्क भूलने के लिए मैं उन्हें जिम्मेदार नहीं कहूंगा। मास्क लगाना अभी भी हमारे लिए बिल्कुल अलग और नया है’। वहीं एक और ट्विटर यूजर अकाउंट PLR से लिखा गया है कि ‘भगवान एंजेला मर्केल का भला करें, मैं भी मास्क भूलने के बाद ऐसे ही पैनिक हो जाता हूं’। वहीं डेब व्हाइट नाम के ट्विटर यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि ‘हम सब लोग कोरोना वायरस प्रोटोकॉल को अकसर भूल जाते हैं और याद आने पर ऐसे ही रिस्पॉंड करते हैं। इंसान होने के नाते हम सबसे में ये बात कॉमन है’।

31960cookie-checkमास्क लगाना भूलने पर बुरी तरह डर गईं एंजेला मर्केल, वायरल वीडियो पर लोगों ने कहा- महान नेता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
For Query Call Now